Monday 8 February 2016

किताबें भी करती हैं बातें

कहा गया है कि किताबें इनसान की सबसे अच्छी दोस्त होती हैं। साथ ही ये ज्ञान का खजाना होती हैं। दिमाग का खाद्य होती हैं। एक विचारक ने तो यहां तक कहा है कि अन्य चीजें बल से छीनी या धन से खरीदी जा सकती हैं मगर ज्ञान सिर्फ अध्ययन से ही प्राप्त किया जा सकता है। लेकिन मैंने महसूस किया है कि किताबें बातें भी करती हैं। वहbook_guide_hero_books बातें कई प्रकार की होती हैं। अगर कभी मैं थ्रिलर कहानी या उपन्यास पढ़ता हूं तो उस थ्रिल के बारे में महसूस और बात करता हूं जो मेरे अंत:मन में होता है। मैं जब कोई क्राइम बेस्ड किताब (buy books online) पढ़ता हूं तो उस अपराध
 और वैसे अपराधी को खुद के साथ-साथ समाज को कैसे दूर रखा जाए इस बारे में किताबें मुझसे बात करती हैं। जब कोई रोमांस की किताबों (books)से बात करता हूं तो मेरी सारी प्रेमिकाएं उठकर मुझसे बात करने लगती हैं। वह सभी बातें मेरे अंग-अंग में तरंग भरने लगती है। ऐसे में यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि किबातें भी बात करती हैं। इसके लिए बस आपको किताबों की संगत करनी पड़ेगी और वहीं संगत आपको बात करने के लिए मजबूर करेगी। 
और आज की तकनीकी दुनिया में सब आपके पास उपलब्ध है। आप आनलाइन (buy books online) भी अपने पसंदीदा लेखकों की पुस्तक खरीद सकते हो। इसके लिए इंटरनेट पर कई साइट उपलब्ध है, जिसमें योरबुकस्टाल (yourbookstall.com)भी शामिल हैं। यहां विभिन्न आफरों के साथ सभी देसी और विदेशी लेखकों की किताब उपलब्ध है। तो फिर देर किस बात की, खरीदिए अपना मनपसंद किताब और खूब करिए बातें.....http://yourbookstall.com/

No comments:

Post a Comment